चेहरे से Pimple Kaise Hataye - All Hindi Tips

हेल्लो नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है Pimple Kaise hataye या अपने Face Se Pimple Kaise Hataye In Hindi के बारे में बताने वाला हु


Pimple Kaise Hataye

Pimple Kaise Hataye Gharelu Nuskhe

दोस्तों सबसे पहले हम लोग जानेगे Pimple Kaise Hataye Gharelu Nuskheके बारे में चलिए जानते है.

Pimple Kaise Hataye


1. Apple Cider Vinegar Se Pimple Kaise Hataye


तो सबसे पहले Pimple Kaise Hataye Gharelu Nuskhe के लिए यह बहुत ही आसन कम है आपको सबसे पहले दो से तिन चमच पानी लेना है उसके बाद आपको तिन चमच Apple Cider Vinegar को ऐड करना है Apple Cider Vinegar मेरे हिसाब से Pimples को बहुत जल्दी खत्म करने का ये बहुत हि आसन काम है और साथ हि ये Pimples का दंग हटाने में बहुत मदत करता है उसको बाद आपको तिन चमच पानी लेने के बाद और उस में  Apple Cider Vinegar को दोनों को ऐड करना है फीर आपको फिर्ज़े में रख देना है. 

जरूर पढ़े: Dandruff Kaise Hataye

फीर ठंडा होने के बाद अपने फेस को अच्छे से साफ करना है फीर उसके बाद रात में सोने से पहले कॉटन का कपड़ा लेना है उसको फीर से में डाल कर आपको अपने Pimples पर लगा देना है और सुबह में आपको ठंडा पानी से आपको अपना फेस धोना है अगर आप इस तरीका को 5 दिन करेगे तो आपका Pimples सही हो जायेगा.

2. Colgate Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों ये एक आसन तरीका है Pimple Kaise Hataye सबसे पहले आपको टूथपेस्ट लेना है उसको बाद थोड़ा सा अपने हाथ में टूथपेस्ट को लेना है उसके बाद आपको  जहां जहां Pimples है हुआ पर रात में लगाये और उसके बाद आपको सुबह में ठंडा पानी से अपने फेस को धोना है इस तरीका को आप दो से तिन दिन हि करे उसके बाद आपका Pimples खत्म हो जायेगा.

3. Nimbu Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों सबसे पहले आपको एक निम्बू लेना है उसके बाद आपको उस निम्बू को कटकर छोटा सा कटोरी में उसका रस निकल लेना है उसके बाद आपको उस में थोड़ा नमक और शहद मिलकर अपने फेस पर लगा लेना है 30 मिनट बाद आपको ठंडा पानी से अपना फेस को धो लेना है.

4. Aloe Vera Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों जैसा की आपको सब लोगो को पता होगा की Aloe Vera क्या है और आप सभी लोगो ने अपने अपने घर पर देखा  भी होगा या अपने घर के बगल में देखा होगा पर आपको ए नहीं पता होगा की Aloe Vera की मदत से आप अपने Face पर से Pimples हटा सकते है इसके लिए आपको Aloe Vera तोड़ा सा कट लेना है उसके बाद उसका गुदा आपको अपने फेस पर लगाना है इसको आपको सोने से पहले लगाए फीर सुबह में आपको ठंडा पानी से अपने फेस को धोना है.

जरूर पढ़े: Pimple Ka Daag kaise Hataye


और बहुत लोग को पास Aloe Vera नहीं होगा तो आप Aloe Vera Gel लगा सकते है आपको बाज़ार में बहुत तरह तरह का Aloe Vera Gel मिलेगा पर आपको वही Aloe Vera Gel लेना है जो ओरिजिनल Aloe Vera से बना हो.

5. Haldi Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले एक चमच हल्दी का पौडर लेना है उसके बाद अपने हिसाब से दूध डालना है और आपको उस में एक चमच गुलाब का पानी डालना है तीनो को मिलने के बाद आपको पेस्ट बना लेना है उसके बाद आपको जहां जहां Pimples हुआ है वहा पर लगा ले इस तरीका को लगातार कुछ दिन तक करे.

6. Multani Mitti Se Pimple Kaise Hataye


Multani Mitti Se Pimple Kaise Hataye इसके लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी लेना है उसके बाद आपको उस में मुल्तानी मिटटी डालना है अपने हिसाब से उसके बाद उस में आप गुलाब का जल डाले मुल्तानी मिट्टी के हिसाब से उसके बाद आप उस दोनों को मिलकर पेस्ट बना देना है उसके अपने फेस पर लगा देना है 20 मिनट तक लगा कर छोर देना है फीर आपको ठंडा पानी से अपने फेस को धो लेना है.


7.  Tamatar Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों Tamatar Se Pimple Kaise Hataye के लिए आपको दो चमच टमाटर का रस लेना है और एक चमच शहद और आधा चमच बेकिग सोडा लेना है और इसको अपने Pimples पर लगाना है और ठंडा दूध से आपको 20 मिनट तक मसाज करना है और उसके बाद ठंडा पानी से अपने फेस को धोना है.

8. Doodh Ki Malai Se Pimple Kaise Hataye


Doodh Ki Malai Se Pimples Kaise Hataye इसके लिए आपको आपको ठंडा दूध लेना है फीर उस दूध को गर्म करना है उसके बाद आपको उस दूध को ठंडा होने देना है उसके बाद उस में से ऊपर में से मलाई निकल देना है और अपने फेस पर उसको 1 घंटे तक रगरना है फीर आपको अपने फेस को ठंडा पानी से धोना है.

9. Barf Se Pimple Kaise Hataye


दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको बर्फ के टुकरे लेना है और अपने Pimples पर उस बर्फ को रगरना है उसको आप दिन में दो बारे करे ताकि Pimples जल्दी खत्म हो जाए.


Conclusion

हँ तो दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसे लगी आज मैंने इस पोस्ट में बताया है Pimple Kaise Hataye और मैंने बहुत सारे तरीका बताये जिन से यह जान सकते है की Pimple Kaise Hataye

उमीद है की यह पोस्ट आपको बहुत हि अच्छा लगा हो अपने दोस्तों को साथ शेयर करे और कमेंट कर के बताये की आपको इन में से कौन सा Pimples हटाने का उपाय अच्छा लगा

Post a Comment

2 Comments

Please do not enter any spam link the comment