Friday, May 29, 2020

Jio phone me free recharge kaise kare | जियो फोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें

Jio phone me free recharge kaise kare


हेल्लो दोस्तों!!
क्या आप भी एक जिओ फोन यूजर हैं और आप भी इसी सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि "जियो फोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें"? तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं। आज इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं "जियो फोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें"। इस पोस्ट को पूरा पढ़ लेने के बाद आपको और कोई पोस्ट पढ़ने की जरूरत नहीं रहेगी।
दोस्तों वैसे तो भारत में जिओ फोन को यूज करने वाले लाखों-करोड़ों लोग हैं लेकिन कुछ ही लोग ऐसे हैं जो यह जानते हैं कि "jio phone फ्री unlimited रिचार्ज कैसे करें"। कितना अच्छा हो कि हमें कोई ऐसा रास्ता मिल जाए जिसकी मदद से हम घर बैठे थोड़ी सी मेहनत करके अपने फोन में फ्री रिचार्ज करवा सकें। ऐसा कोई रास्ता मुझे मिल जाए तो मजा ही आ जाए। काफी लोग ऐसे ही कुछ ट्रिक्स के बारे में इंटरनेट पर सर्च करते हैं।
इंटरनेट पर ऐसे कई फ्री रिचार्ज ट्रिक्स आपको मिल जाएंगे लेकिन इनमें से कुछ ही ट्रिक्स काम करते हैं।  हमारे बताएं तरीके में आपको बस कुछ छोटे-मोटे टास्क कंप्लीट करने होंगे जिसके बदले में आपको कुछ पैसे मिलेंगे और जब यह पैसे अच्छे खासी रकम हो जाएगी तब आप इसका अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज करवा सकते हैं। तो आइए दोस्तों बिना किसी देरी के जल्दी से शुरू करते है।

ये भी पढ़ें :
Jio phone me video download kaise kare
Jio Phone me game download kaise kare 

जिओ फोन jio sim में फ्री recharge कैसे करें?

दोस्तों किसी भी अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन में फ्री रिचार्ज करवाना आसान है क्योंकि एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में ऐसे कई सारे ऐप है जो कि फ्री रिचार्ज जैसे काम के लिए ही बनाए जाते हैं। लेकिन जब बात आती है जियो फोन की तो यह Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसमें एंड्राइड ऐप्स नहीं चल सकते।
अगर आप इंटरनेट पर फ्री रिचार्ज कराने वाले एप्स के बारे में ढूंढते हैं तो आपको एक बड़ी लंबी लिस्ट मिलेगी लेकिन हम आपको बता दें कि इनमें से कुछ एप्स ऐसे होते हैं जिनमें से आपको एक रुपया भी नहीं मिलता। तो आप बेकार में इंटरनेट पर ऐप्स को ढूंढ कर अपना समय नष्ट ना करें। आपकी इस परेशानी का हल हमारे पास है। आपको जिओ फ़ोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए भी android smartphone की जरुरत होगी ।
आज हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जो कि जियो फोन में फ्री रिचार्ज करवाने के लिए ही जाने जाते हैं। साथ ही हम आपको उन एप्स को इस्तेमाल करने का तरीका भी बताएंगे ताकि आपको फ्री रिचार्ज करवाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए।  इसके अलावा आपको इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत पड़ेगी क्योंकि बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप फ्री रिचार्ज नहीं करवा पाएंगे। क्या अभी जानने के लिए उत्सुक है कि वह कौन सा ऐप है तो इस पोस्ट को आगे पढ़ते रहिए।

टॉप 5 फ्री रिचार्ज ऐप्स

दोस्तों आप इन टॉप फ्री रिचार्ज एप्स को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। इन एप्स में कुछ टास्क दिए जाते हैं जिनको कंप्लीट करना होता है और इसके अलावा कुछ स्पेशल ऑफर जैसी स्कीम भी होती है जिसमें आप एक्स्ट्रा रिचार्ज भी पा सकते हैं। तो आइए जल्दी से जानते हैं इन एप्स के बारे में।

1. mCent Browser

दोस्तों mCent सबसे पुराना, विश्वसनीय और फ्री रिचार्ज के मामले में सबसे बेस्ट ऐप माना जाता है। इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करके आप कम से कम ₹10000 तक कमा सकते हैं। mCent की लिस्ट में बहुत सारे ऐसे एप्स होते हैं जिनको डाउनलोड करके फ्री रिचार्ज कमा सकते हैं। हर ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको 2-10 रुपए मिलते हैं और हर रेफर पर 40 रुपए।
इसमें आपको सबसे पहले mCent एप में Sign in करना है। वहां पर Refer and earn tab पर क्लिक करना है। फिर वहां दिए गए referral link को कॉपी करके आप चाहे जितने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। जब आपका दोस्त आपके द्वारा दिए गए रेफरल कोड का इस्तेमाल करके ऐप को डाउनलोड करेगा तो कुछ ही मिनटों में आपके अकाउंट में ₹40 जमा हो जाएंगे। तो देखा दोस्तों कितना आसान है यह काम।

2. Truebalance

यह ऐप Truecaller की कंपनी द्वारा बनाया गया है। इसमें भी आपको ऐप को डाउनलोड करके शेयर करने पर फ्री रिचार्ज करने के पैसे मिलते हैं। अगर आपका दोस्त आपके द्वारा दिए गए रेफरल लिंक से ऐप को डाउनलोड एवं साइन अप करता है तो आपके अकाउंट में तुरंत ही ₹10 आ जाते हैं। तो अगर आप दिन में 10 लोगों को भी रेफर करते हैं तो दिन भर में आप ₹100 का फ्री रिचार्ज पा सकते हैं। इसमें केवल रेफर करके ही नहीं बल्कि कुछ छोटे-मोटे टास्क करके भी एक्स्ट्रा पैसा कमा सकते हैं।


3. Earn Talktime

जैसा कि इस ऐप का नाम ही है Earn Talktime यानी कि यह फ्री रिचार्ज करने के लिए ही बनाया गया है। यह भी फ्री रिचार्ज एप्स में बहुत ही पॉपुलर माना जाता है। काफी लोग इस ऐप का इस्तेमाल करके हजारों रुपए कमाते हैं जिससे कि उनका मोबाइल का खर्च आराम से निकल जाता है। इसमें आपको इस ऐप के होम पेज पर बताए गए एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और फिर आप 10 से लेकर ₹100 तक आराम से कमा सकते हैं।


4. Task Bucks

फ्री रिचार्ज पाने के लिए यह ऐप भी बेहतरीन है। इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें मिलने वाला cash reward आप अपने Paytm account के वॉलेट में भी डायरेक्ट सेंड कर सकते हैं। और वहां से आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी इस cash reward को यूज कर सकते हैं। इस ऐप को शेयर करने पर आपको ₹25 मिलते हैं। इतना ही नहीं बिना ऐप को शेयर किए इसके द्वारा बताए गए कुछ एप्स को डाउनलोड करके भी पैसे कमा सकते हैं।


5. Free Paytm cash apps

जैसा कि हम जानते हैं कि Paytm एक डिजिटल वॉलेट सर्विस है। अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए पेटीएम कैश कमाना बहुत ही आसान हो गया है। इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप है जो कि पेटीएम कैश प्रोवाइड करते हैं। वहां से आप काफी अच्छी मात्रा में पेटीएम वॉलेट कैश कमा सकते हैं और उसे अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए यूज कर सकते हैं।
हम आपको यही राय देंगे कि अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज करने के लिए आप इन एप्स का ही इस्तेमाल करें, क्योंकि यह एप्स फ्री रिचार्ज एप्स की लिस्ट में सबसे टॉप पर आते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों द्वारा यूज़ भी किए जाते हैं। यह ऐप 100% रिजल्ट देते हैं।
अब यह तो हुई एप्स की बात आइए अब जानते हैं इन एप्स को फ्री रिचार्ज पाने के लिए कैसे इस्तेमाल करना है।

Jio Phone में फ्री रिचार्ज करने का तरीका

ऊपर बताए किसी भी ऐप से आप फ्री रिचार्ज कर सकते हैं और इन सभी ऐप को इस्तेमाल करने का तरीका भी लगभग एक जैसा ही है। आज हम आपको वही तरीका बताने जा रहे हैं। नीचे बताई हुई स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज कर सकते हैं।

Step 1. सबसे पहले अपने SmartPhone में ऊपर बताए हुए किसी भी ऐप को इंस्टॉल कर लीजिए।

Step 2. इसके बाद ऐप में Register करने के लिए अपने मोबाइल नंबर से Sign up कीजिए।

Step 3. Sign up के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपसे कुछ डिटेल्स पूछी जाएंगी जैसे कि आपका नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, भाषा, कंट्री कोड आदि। इन सभी को सही सही भर दीजिए।

Step 4. अब आपके द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर को वेरिफाई करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा जिसका यूज करके अपने मोबाइल नंबर वेरीफिकेशन के प्रोसेस को पूरा कर लीजिए।

Step 5. वेरीफिकेशन की प्रोसेस पूरी होने के बाद Log in पर क्लिक करें। उसके बाद अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालिए और बस पैसा कमाना शुरू कर दीजिए।

Step 6. अब आपको जब भी कोई टास्क पूरा करने के लिए कहा जाए तो उसे पूरा जरूर करें। आप जितनी बार टास्क को पूरा करेंगे उतनी बार आपको एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे जो कि आपके अकाउंट में जुड़ते रहेंगे।

Step 7. आप अपने Referral link को अपने ज्यादा से ज्यादा दोस्तों को शेयर करें। जितने ज्यादा लोग आपके द्वारा बताएं Referral link से ऐप को डाउनलोड करेंगे उतने ज्यादा पैसे आपको मिलेंगे।

तो आपने देखा दोस्तों घर बैठे बड़ी आसानी से फ्री रिचार्ज एप्स की मदद से अपने जियो फोन में फ्री रिचार्ज करना कितना आसान है। ऊपर बताए गए तरीके से आप किसी भी फ्री रिचार्ज ऐप को यूज करके पैसे कमा सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि अब आपको आपके सवाल "जियो फोन में फ्री रिचार्ज कैसे करें" का जवाब मिल गया होगा। अगर आपको हमारा बताया हुआ तरीका पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें।

निष्कर्ष:--

आज की इस पोस्ट में हमने आपको "Jio phone me free recharge kaise kare" पर डिटेल में जानकारी दी in hindi। हम आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और इससे आपको कुछ मदद मिली होगी। अगर ऊपर बताए तरीके से आपको फ्री रिचार्ज करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर अपना सवाल जरूर पूछें। साथ ही इस पोस्ट के लिए अगर आपका कोई सुझाव हो तो वह भी आप हमें जरूर बताएं ताकि हम आपके लिए इस पोस्ट को और बेहतर कर सकें। मिलते हैं दोस्तों इसी तरह की कुछ और नई-नई टिप्स और ट्रिक्स के साथ हमारी अगली बेहतरीन पोस्ट में।

Disqus Comments