Thursday, May 28, 2020

Jio phone me game download kaise kare? जिओ फोन में गेम डाउनलोड कैसे करें

Jio phone me game download kaise kare?

दोस्तों मोबाइल में गेम खेलना आखिर किसे पसंद नहीं? हर कोई चाहता है कि वह अपने मोबाइल में अपना मनपसंद गेम खेलें। लेकिन जब बात आती है जियो फोन की तब यह सवाल आता है कि क्या हम जियो फोन में भी अपने मनपसंद के गेम खेल सकते हैं? jio phone me game kaise download kare हम इस प्रश्न का उत्तर इस पोस्ट में देंगे।
जी हां दोस्तों आप अपने जियो फोन में अपनी मनपसंद का कोई भी गेम खेल सकते हैं।
शायद आप जानते होंगे कि जिओ फोन रिलायंस जिओ कंपनी का एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसने मार्केट में आते ही धूम मचा दी। सिर्फ 1500 रुपए की कीमत वाला यह फोन एक महंगे 4G स्मार्टफोन की तुलना में बिल्कुल भी कम नहीं है। इसमें वे सारे फीचर्स आपको मिल जाएंगे जो एक महंगे 4G स्मार्टफोन में होते हैं जैसे की वीडियोस देखना, वीडियोस डाउनलोड करना, वीडियो रिकॉर्डिंग, फोटोस क्लिक करना, इंटरनेट चलाना आदि। इतना ही नहीं यह आपको 4GB की इंटरनल मेमोरी भी प्रोवाइड करता है जिसे एक माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।
इतने सारे अच्छे फीचर्स इसमें है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि जियो फोन में गेम्स भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि जियो फोन में गेम्स डाउनलोड कैसे करें तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं।
तो दोस्तों स्वागत है आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जिसमें हम आपको बताएंगे कि कितनी आसानी से आप जिओ फोन में गेम्स डाउनलोड कर सकते है और अपने मनपसंद गेम्स खेलने का आनंद ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें :
Jio phone me video download kaise kare
Jio phone me free recharge kaise kare

जिओ फ़ोन गेम्स क्या है?

दोस्तों क्या आप जानते है जब जिओ फोन को मार्केट में लांच किया गया था तब इसमें बहुत ज्यादा अच्छे फीचर्स नहीं थे। उस समय आप इसमें कोई गेम या एप्लीकेशन भी डाउनलोड नहीं कर सकते थे। लेकिन जैसे-जैसे इसकी डिमांड बढ़ती गई जिओ कंपनी इसके फीचर्स में भी नए-नए बदलाव करती गई। और अब जिओ फोन में गेम्स डाउनलोड करना भी बहुत ही आसान हो गया है।
तो अगर आप भी candy crush, angry birds, Subway surfers, Pokemon go जैसे गेम्स खेलने के शौकीन है तो आपके लिए एक खुशखबरी है कि आप यह सारे गेम्स अपने जियो फोन में भी खेल सकते हैं।
आपको बता दें कि जिओ फोन kaiOS पर काम करता है जिसे फायर फॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम भी कहा जाता है। कई लोग हमसे पूछते है कि jio phone me pubg, free fire game kaise download kare तो उन्हें हम बताना चाहेंगे कि यह मुमकिन नही क्योंकि यह गेम KaiOs पर काम नही करते। और इसी वजह से आप इसमें temple run, candy crush, angry birds, Subway surfers जैसे गेम नहीं खेल सकते। लेकिन घबराइए नहीं दोस्तों इसका सॉल्यूशन भी हमारे पास है। आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप अपने जियो फोन में जियो गेम कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही हम यह भी बताएंगे कि आप अपने जियो फोन में एंड्रॉयड गेम कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। तो आइए जल्दी से शुरू करते हैं।

जिओ फ़ोन में कौन कौन से गेम्स खेल सकते है?

वैसे तो जियो फोन में बहुत सारे गेम हैं लेकिन उनमें से बेस्ट नीचे दिए गए हैं। यहां कुछ गेम्स कि लिस्ट है जो आप jio game application से डाउनलोड कर सकते है:--

  1. 2048
  2. Cupid hut
  3. Road fight
  4. Crazy cricket
  5. Parking boom
  6. Rail runner
  7. Ninja blocker
  8. Rock the dock
  9. Paper plane
  10. Jungle war
  11. Food chain
  12. Flexy snake
  13. Sky safe
  14. Steel story
  15. Swooop
  16. Chocolate jewels
  17. Fix-it felix

जिओ फोन में गेम्स डाउनलोड कैसे करें

नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आप आसानी से इन खेलों को डाउनलोड और खेल सकते हैं। आप अपने जियो फोन में jio game application  की मदद से जिओ गेम खेल सकते है। अगर आपके जियो फोन में jio game application नहीं है तो अपने जियो फोन को अपडेट कीजिए। उसके बाद आपको अपने ऐप स्टोर में यह एप्लीकेशन मिल जाएगी। आप jio game application से उन्ही गेम्स को खेल सकते है जो kaiOS पर रन करें। चलिए अब समझते हैं कि आप jio game application की मदद से गेम्स डाउनलोड कैसे कर सकते हैं।

Step 1. सबसे पहले आपको अपने जियो फोन के मैन्यू बटन पर क्लिक करना है।

Step 2. अब आपके सामने बहुत सारी एप्लीकेशन खुलेंगी उसमें से आपको jio game नाम की एप्लीकेशन पर क्लिक करना है।

Step 3. अब आपके सामने कई सारे अलग-अलग गेम्स होंगे जैसे की टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक रेसिंग गेम आदि।

Step 4. आपको जो भी गेम खेलना है उस पर क्लिक करें और उसे इनस्टॉल होने दें।

Step 5. बस फिर जो गेम आप खेलना चाहते है वह कुछ ही देर में स्टार्ट हो जाएगा और उसे आप आराम से खेल सकते हैं।

देखा आपने कितनी आसानी से हम जियो फोन में गेम खेल सकते हैं लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप इससे वही गेम खेल सकते हैं जो jio game application में मौजूद है।
लेकिन अब अगर आप अपने जियो फोन में एंड्रॉयड गेम खेलना चाहते हैं जैसे कि कैंडी क्रश, सबवे सर्फर्स, टेंपल रन तो आप यह टॉपिक पढ़ें।

जिओ फोन में एंड्रॉयड गेम डाउनलोड कैसे करें?


जिओ फोन kaiOS पर काम करता है इसलिए इसमें एंड्रॉयड गेम खेलना नामुमकिन है लेकिन फिर भी इंटरनेट की मदद से आप जियो फोन में एंड्रॉयड गेम जैसे कि candy crush, angry birds, Subway surfers, Pokemon go खेल सकते हैं आइए जानते हैं कैसे:--

Step 1. सबसे पहले अपने जियो फोन का मोबाइल डाटा चालू करें।

Step 2. अब अपने जियो फोन के असिस्टेंट में जाकर गूगल को ओपन करें।

Step 3. अब आपको किसी भी ऐप डाउनलोड स्टोर को ओपन करना है जैसे की gamehitzone.com।

Step 4. जैसे ही आप इस स्टोर को ओपन करेंगे इनमें से आपको बहुत सारे ऐप देखने को मिलेंगी जिसमें आप अपनी इच्छा अनुसार किसी भी गेम ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 5. अब आप अपने मनपसंद गेम ऐप को डाउनलोड करें व इनस्टॉल करें।

इस तरह आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर सकते हैं एवं उसे खेल सकते हैं।
तो आपने देखा दोस्तों जिओ फोन हमें कितने सारे लाभ देता है। इंडिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन में आप कोई भी एप्लीकेशन इस तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष:--

हमें उम्मीद है कि अब आप जान गए होंगे कि जियो फोन में गेम डाउनलोड कैसे करें। अगर आपको ऊपर बताए हुए तरीकों से गेम डाउनलोड करने में कोई परेशानी आ रही है तो आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। यदि आपका इस पोस्ट के लिए कोई सुझाव है तो वह भी आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ताकि हम इस पोस्ट को आप के लिए और ज्यादा बेहतर बना सके। मिलते हैं दोस्तों हमारी अगली पोस्ट में इसी तरह की कुछ और नई टिप्स और ट्रिक्स के साथ।

Disqus Comments