Friday, May 29, 2020

Jio phone me video download kaise kare | जिओ फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें?

Jio phone me video download kaise kare ?


हेल्लो दोस्तों!!
क्या आप भी यही जानना चाहते हैं कि जियो फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें? तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। स्वागत है आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जिसमें हम आपको Jio phone में वीडियो download करने के बहुत आसान तरीके बताने वाले हैं। यह तरीके इतने आसान है कि इन्हें मैं भी उपयोग में लेता हूं और बड़ी आसानी से वीडियो या सॉन्ग को अपने जियो फोन में डाउनलोड करता हूं।
दोस्तों 4G की सिम आने के बाद हर कोई यही चाह रहा था कि वह भी 4G की स्पीड के साथ इंटरनेट चलाएं। लेकिन एक परेशानी थी कि यह 4G की सिम केवल 4G स्मार्टफोन में ही लगती थी। लेकिन इस समस्या को देखते हुए जिओ कंपनी ने बाजार में एक बहुत ही सस्ता कीपैड जैसा दिखने वाला एक फोन उतारा जिसका नाम है जियो फोन जिसकी कीमत मात्र 1500 रुपए है। इसमें वे सभी फीचर्स आपको मिलेंगे जो कि एक 4G स्मार्टफोन में होते हैं जैसे कि वीडियो देखना, वीडियो रिकॉर्डिंग, फोटो क्लिक करना, इंटरनेट चलाना आदि। इसी वजह से आज घर-घर में लोग 4G की स्पीड से इंटरनेट चला रहे है।
जियो कंपनी ने यह भी कहा था कि ग्राहक जिओ फोन को यूज करने के बाद इसे कंपनी को वापस भी कर सकता है और अपने 1500 रुपए वापस पा सकता है। ऐसा होगा कि नहीं खैर यह तो समय ही बताएगा लेकिन इस फोन के आने से लोगों को बहुत फायदा हुआ है, क्योंकि ऐसे कई सारे लोग हैं जो महंगा 4G स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते लेकिन वे जियो फोन को खरीदकर 4G स्पीड का आनंद उठा सकते हैं और वह भी बहुत ही कम पैसों में। यही वजह है कि यह जिओ फोन लोगो को काफी पसंद आ रहा है।
यह एक तरह का 4G volte टेक्नोलॉजी पर चलने वाला स्मार्ट बार फोन हैं, इसमें हम एंड्राइड ऐप्स चला सकते हैं, यूट्यूब चला सकते हैं। उसमें हम वीडियोस को देख सकते हैं लेकिन काफी लोगों का यह सवाल होता है कि आखिर जियो फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें? तो आइए जानते हैं कि वे कौनसे तरीके है जिनसे जियो फोन में वीडियो डाउनलोड किया जा सकता है वह भी बहुत ही आसानी से।

ये भी पढ़ें :
Jio phone me free recharge kaise kare
Jio Phone me game download kaise kare 

जिओ फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें?


वैसे तो जियो फोन में वीडियो डाउनलोड करने के काफी तरीके हैं लेकिन हम आपको आज बेस्ट तरीके बताएंगे जिनसे बहुत ही आसानी से आप वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और बाद में बिना मोबाइल डाटा चलाएं भी उन वीडियोस को देख सकते हैं।
आइए शुरू करते हैं:--
जिओ फोन में वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको इन स्टेप्स से होकर गुजरना होगा।
Step 1. सबसे पहले आपको जियो फोन में मोबाइल डाटा को चालू करना होगा।
Step 2. इसके बाद आपको ब्राउज़र में genyoutube लिखकर सर्च करना है।
Step 3. इसके बाद आपको पहली वाली लिंक www.genyt.net पर क्लिक करना है।
Step 4. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर की तरफ राइट साइड में एक सर्च बार दिखेगी। उसमें अपनी मनपसंद वीडियो सर्च कर लीजिए।
Step 5. इसके बाद वीडियो पर क्लिक करके नीचे की ओर जाएंगे तो वहां आपको डाउनलोड लिंक मिल जाएगा।
Step 6. यह वीडियो आपको किस क्वालिटी में चाहिए वह भी आप नीचे दी गई अलग-अलग क्वालिटी में से सेलेक्ट कर सकते हैं। आप चाहे तो वीडियो को hd quality में भी डाउनलोड कर सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए बता दें कि यहां आप किसी भी वीडियो को MP3 में भी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन कुछ-कुछ वीडियोज़ ऐसी होती है जिनका MP3 डाउनलोड लिंक नहीं मिल पाता है।

Jio phone me यूट्यूब video download kaise kare?

अगर आपने अपने जियो स्टोर से यूट्यूब को डाउनलोड किया हुआ है तो आप यूट्यूब से ही किसी भी वीडियो को ऑफलाइन सेव कर सकते हैं लेकिन यह वीडियो आपके एसडी कार्ड में सेव नहीं होगी। किसी भी वीडियो को अपने एसडी कार्ड में सेव करने के लिए आपको नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करना होगा। यह तरीका बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि आप किसी दूसरे स्मार्टफोन में वीडियो डाउनलोड करते हैं।
Step 1. सबसे पहले आपको अपने जियो फोन का मोबाइल डाटा चालू करना है।
Step 2. उसके बाद आपको इसमें एसिस्टेंट ऐप या ब्राउजर खोलना है जिससे आप फोन में गूगल ओपन कर सकते है और अब उसमें यूट्यूब लिखकर सर्च करना है। अब यूट्यूब की लिंक पर क्लिक करे।
Step 3. इसके बाद आपके सामने यूट्यूब का पेज खुल जाएगा। उसमें अपनी मनपसंद वीडियो को सर्च करके उसे प्ले करें।
Step 4. जब आपका मनपसंद वीडियो चल रहा होगा तब आपको स्क्रीन की सबसे ऊपर जाना है जहां आपको वीडियो का लिंक मिलेगा जिसे URL कहते है।



Step 5. अब इस लिंक में m. को www. में बदलना है और फिर www. के बाद आपको ss लिखकर ok करना है। उदाहरण के लिए आप ऐसे समझे:--

m.youtube.com को बदलकर आप www.ssyoutube.com कर दें।
Step 6. Ok करने पर आप एक नई वेबसाइट (savefromnet) पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जिसमें आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा। यहां से आप वीडियो को चाहे जैसी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं।
YouTube वीडियो को डाउनलोड करने का यह सबसे आसान तरीका है।

जिओ फोन में mp3 सॉन्ग कैसे डाउनलोड करें

अगर आप भी नए-नए गाने सुनने के शौकीन है और अगर आप भी उन गानों को ऑफलाइन सेव करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए स्टेप्स से आसानी से कर सकते हैं।
Step 1. सबसे पहले अपने जियो फोन का मोबाइल डाटा चालू करें और उसमें ब्राउज़र को ओपन करें।
Step 2. ब्राउज़र ओपन करने के बाद उसमें freemp3 सर्च करें। आप चाहे तो इसकी जगह दूसरी वेबसाइट भी सर्च कर सकते हैं जैसे कि Pagalworld या songs.pk आदि।
Step 3. अब आपके सामने freemp3.cc लिंक वाली वेबसाइट आएगी उस पर क्लिक करें।
Step 4. वेबसाइट के खुलने के बाद आपको एक सर्च बॉक्स दिखेगा उसमें अपना मनपसंद गाना सर्च करें।
Step 5. गाना सर्च करने के बाद आपको उस गाने के कुछ लिंक दिखाई देंगे जिनके नीचे डाउनलोड/ प्ले का बटन होगा उस पर क्लिक करें।
Step 6. इनमें से किसी भी लिंक पर क्लिक करने पर आपको उस गाने का mp3 और mp4 डाउनलोड लिंक मिलेगा। आप जिस भी वर्जन में चाहे गाने को डाउनलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष:--

हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप जान गए होंगे कि जियो फोन में वीडियो डाउनलोड कैसे करें। अगर ऊपर बताए तरीकों में आपको कोई भी चीज समझ नहीं आई हो या आपसे वीडियो या सॉन्ग डाउनलोड नहीं हो रहा हो तो आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हम आपको बताना चाहते हैं कि यह पोस्ट केवल सूचना के उद्देश्य से है। हम किसी भी प्रकार की सामग्री पाइरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं। अगर इस पोस्ट से आपकी मदद हुई हो तो वह भी आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। हम आपको जरूर सुनना चाहेंगे। और यदि आपका कोई सुझाव हो तो वह भी लिखे ताकि हम आपके लिए इस पोस्ट को और भी ज्यादा बेहतर बना सके। मिलते हैं दोस्तों हमारी अगली बेहतरीन पोस्ट में इसी तरह की कुछ टिप्स और ट्रिक्स के साथ ।

Disqus Comments