Saturday, June 6, 2020

Jio phone me apps download kaise kare | जिओ फ़ोन में एप्प्स डाउनलोड कैसे करे

Jio phone me apps download kaise kare


जिओ फोन जिओ कंपनी का एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसने मार्केट में आते ही धूम मचा दी। मात्र 1500 रुपए में मिलने वाला जिओ फोन बाजार में आते ही सबका मनपसंद बन गया। इस फोन में आपको वे सभी फीचर्स मिलते हैं जो कि एक महंगे 4G स्मार्टफोन में होते हैं जैसे कि फोटो क्लिक करना, वीडियो रिकॉर्ड करना, वीडियोस देखना, वीडियोस डाउनलोड करना, इंटरनेट चलाना आदि। इसके अलावा भी इसमें बहुत सारे फीचर्स है जो काफी लोग नहीं जानते हैं। काफी कम दाम में 4G की स्पीड देने वाला यह नया स्मार्टफोन देखते-देखते लोगों की नंबर वन पसंद बन गया।
आज की बात करें तो जिओ फोन देश का सबसे सस्ता कीपैड स्मार्टफोन है। जब जिओ कंपनी ने जिओ फोन को नया नया लांच किया था तब इसमें ज्यादा अच्छे फीचर्स नहीं थे लेकिन इसकी बढ़ती डिमांड को देख जिओ कंपनी ने इसमें काफी बदलाव किए। इसी वजह से अक्सर लोग जियो फोन से जुड़े सवाल इंटरनेट पर सर्च करते हैं जैसे कि जियो फोन में गेम्स डाउनलोड कैसे करें? जियो फोन में वीडियोस डाउनलोड कैसे करें? जियो फोन में एप्स डाउनलोड कैसे करें? आदि।
क्या आपके मन में भी जिओ फोन से जुड़ा कोई सवाल है तो हमारी वेबसाइट पर आपको आपके सभी सवाल के जवाब मिल जाएंगे।
तो स्वागत है दोस्तों आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जिसमें हम आपको बताएंगे कि जियो फोन में एप्स डाउनलोड कैसे करें? तो आइए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें : -
Jio phone me free recharge kaise kare?
Jio phone me game download kaise kare?

जिओ फोन में ऐप्स डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों हर कोई चाहता है कि वह भी अपने जियो फोन में नए नए एप्स चला पाए। लेकिन आपको बता दें कि जिओ फोन kaiOS पर काम करता है जिसकी वजह से हम इसमें व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक, जैसे एप्स नहीं चला सकते।
क्योंकि इन सभी एप्स को डाउनलोड करने के लिए हमें गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा जो कि जियो फोन में नहीं होता है।
लेकिन जियो फोन की बढ़ती लोकप्रियता को देख जिओ कंपनी ने इसे अपडेट किया एवं इसका एक अलग ही प्ले स्टोर लेकर आई जिसका नाम है jio Store। इस jio Store में वे सभी ऐप्स नहीं मिलते जो आप डाउनलोड करना चाहते है। लेकिन इसकी मदद से काफी सारे ऐसे एप्स भी है जो आप डाउनलोड कर सकते हैं।
तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि जियो फोन में जिओ स्टोर की मदद से एप्स को डाउनलोड कैसे करें।

जिओ फोन में ऐप्स डाउनलोड करने का तरीका

kaiOS पर काम करने वाले सभी ऐप्स आपको jio Store में आसानी से मिल जाएंगे जिन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:--
Step 1. आपको सबसे पहले अपने जियो फोन के मेनू बटन पर क्लिक करना है।
Step 2. अब आपको कुछ एप्लीकेशन दिखेंगी जिसमें से आपको jio Store को ओपन करना है।

Step 3. jio Store को ओपन करने पर आपके सामने बहुत सारी ऐप्स आती है जैसे कि टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक रेसिंग गेम्स आदि।

Step 4. इसके अलावा भी आपको बहुत सारी ऐप्स दिखती हैं जो कि jio phone apps download आसानी से की जा सकती हैं।
Step 5. अब आपको अपनी मनपसंद कोई भी ऐप पर क्लिक करना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

Step 6. अब उस ऐप के नीचे एक इंस्टॉल का बटन होगा उस पर क्लिक करें।

Step 7. अब कुछ ही देर में आपका मनपसंद ऐप आपके jio phone apps install हो जाएगा और उसे आप आसानी से चला सकते हैं।

इस तरह आप अपने जिओ फोन में jio Store का इस्तेमाल करके कई सारे ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन दोस्तों ध्यान रहे कि आप उन्हीं एप्स को डाउनलोड कर पाएंगे जो कि jio Store में मिलते है। इसमें आपको अन्य एंड्राइड ऐप्स नहीं मिलेंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि जियो फोन में एंड्रॉयड ऐप्स डाउनलोड कैसे करें तो अब नीचे दी हुई हैडिंग पढ़ें।

Jio phone play store download कैसे करें?

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि जिओ फोन kaiOS पर रन करता है तो इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी android app नहीं चला सकते। क्योंकि android app चलाने के लिए गूगल प्ले स्टोर चलाना होता है जो कि एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हैं और जिओ फोन kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हैं। इसलिए जियो फोन में android app नहीं चल सकता। अगर आप किसी ब्राउज़र से गूगल प्ले स्टोर को अपने जियो फोन में डाउनलोड कर भी लोगे तब भी आप उसे नहीं चला पाएंगे और उससे एंड्राइड ऐप्स भी डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

निष्कर्ष:--

हमें उम्मीद है कि आज का यह आर्टिकल पढ़कर आपको "जियो फोन में एप्स डाउनलोड कैसे करें" इस प्रश्न का जवाब मिल गया होगा और आपके सभी डाउट भी क्लियर हो गए होंगे। आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी वह आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं। यदि इस पोस्ट से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो वह भी आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। हम हमेशा से यही चाहते हैं कि हमारे रीडर्स को अच्छी से अच्छी जानकारी उपलब्ध कराएं और उनकी समस्या का समाधान करें। तो आगे भी हम से जुड़े रहने के लिए एवम् बेहतरीन जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इसी तरह की पोस्ट्स बढ़ते रहिएगा।

Disqus Comments