Saturday, June 20, 2020

Jio phone me movie download kaise kare | जियो फोन में मूवी डाउनलोड कैसे करें

Jio phone me movie download kaise kare


हेल्लो दोस्तों!!
आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि jio phone me movie download kaise kare? अगर आप भी इसी सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं। इस पोस्ट को पूरा पढ़ लेने के बाद आपको और कोई पोस्ट पढ़ने की जरूरत नहीं रहेगी। और आप जान जाएंगे कि आप कितनी आसानी से जियो फोन में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।
दोस्तों अगर आपके पास भी जिओ फोन है तो आप जानते होंगे कि इसमें कितने सारे अच्छे अच्छे फीचर्स है जो कि एक महंगे 4G स्मार्टफोन में ही मिलते हैं। सिर्फ 1500 रुपए की कीमत वाला यह जिओ फोन आज लाखों-करोड़ों लोगों की पहली पसंद है। क्योंकि इसमें आप फोटोज क्लिक कर सकते हैं, वीडियोस देख सकते हैं, वीडियोस को डाउनलोड कर सकते हैं, इंटरनेट चला सकते हैं, यूट्यूब, व्हाट्सएप और न जाने क्या-क्या। लेकिन बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि जियो फोन में वीडियो डाउनलोड करना भी बहुत आसान है। तो आज हम आपको "जियो फोन में मूवी डाउनलोड कैसे करें" इसका एक बहुत ही शार्ट तरीका बताने वाले हैं। आइए बिना किसी देरी के जल्दी से शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें :
Jio phone me video download kaise kare
Jio phone me free recharge kaise kare

Jio phone me movie download kaise kare?

दोस्तों मूवीस देखना सभी को पसंद होता है और इंटरनेट के आने के बाद मूवीस देखना व डाउनलोड करना बहुत ही आसान हो गया है। आप जानते होंगे कि पहले जब इंटरनेट नहीं था तब लोग ज्यादातर टीवी या फिर सिनेमा हॉल में ही मूवी देखा करते थे। लेकिन जबसे रिलायंस जिओ कंपनी ने jio 4G सिम को लांच किया है तब से इंटरनेट घर-घर में पहुंच गया। इतना ही नहीं जिओ कंपनी ने जिओ नाम से अपना पहला फीचर फोन बाजार में उतारा और उसने बाजार में आते ही धूम मचा दी। और अब जिओ फोन भारत के लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। बहुत कम कीमत में मिलने वाला यह कीपैड स्मार्टफोन किसी महंगे 4G स्मार्टफोन से कम नहीं है। इसके कई सारे फीचर्स हैं लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि आप जियो फोन में मूवी भी डाउनलोड कर सकते हैं।

जिओ फोन में मूवी डाउनलोड करने की शर्तें

दोस्तों जियो फोन में मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आज हम आपको इन्हीं बातों के बारे में बताने वाले हैं।

  1. सबसे पहले तो आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना बेहद आवश्यक है क्योंकि बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप मूवी डाउनलोड नहीं कर सकते क्योंकि इसमें ब्राउज़र को ओपन करना होता है जो कि बिना इंटरनेट कनेक्शन के मुमकिन नहीं।
  2. इसके बाद आपको यह देखना होगा कि आपके जियो फोन में एक फुल मूवी की साइज जितनी स्पेस है कि नहीं। इसके लिए आप sd card की मदद ले सकते हैं।
  3. इसके बाद आपको ऐसी कुछ टॉप वेबसाइट के बारे में पता होना चाहिए जो मूवी डाउनलोड करने के लिए बेस्ट मानी जाती है। अगर आप नहीं जानते हैं तो इस पोस्ट में हम आपको उन वेबसाइट के बारे में बताएंगे जिनसे आप मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

जिओ फोन में मूवी डाउनलोड करने का तरीका

जब आप ऊपर बताई गई सभी बातों का ध्यान रखते हुए नीचे बताए हुए तरीके से मूवी डाउनलोड करेंगे तो आपको कोई परेशानी नहीं आएगी। आइए अब जानते हैं वह कौन सा तरीका है जिससे आप जियो फोन में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।


Step 1. सबसे पहले अपने जियो फोन के इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लीजिए। अब अपने जिओ फोन के ब्राउज़र को ओपन करें और उसमें गूगल खोलें।


Step 2. अब आपको गूगल के सर्च बॉक्स में Downloadhub लिखकर सर्च बटन पर क्लिक करना है।
Step 3. अब आपके सामने काफी सारी वेबसाइट आएंगी लेकिन आपको उस लिंक पर क्लिक करना है जो Downloadhub से शुरू होती है।


Step 4. जब आप Downloadhub की लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने उसका होम पेज खुल जाएगा।

Step 5. इस होम पेज में आपको लेटेस्ट मूवीस और कैटिगरीज नजर आएंगी। अगर आपको इस होम पेज पर आपकी मनपसंद मूवी ना मिले तो आपको ऊपर दिए गए सर्च बटन में फिल्म का नाम लिखकर उसे सर्च करना है।

Step 6. फिल्म मिल जाने के बाद आप उस पर क्लिक करें और डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
Step 7. जब आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कुछ लिंक्स आएंगी। अगर एक लिंक पर क्लिक करने से फिल्म डाउनलोड नहीं हो रही हो तो दूसरी ट्राई करके देखें।
Step 8. जब आप सही मूवी डाउनलोड लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको मूवी किस क्वालिटी में डाउनलोड करनी है उसके लिए भी कुछ ऑप्शन नजर आते हैं जैसे कि 720p, 360p, 240p आदि। आप जिस ऑप्शन पर चाहे उस पर क्लिक करके मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। और बस फिर आपकी मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।
अभी जो तरीका हमने आपको बताया वह मूवी डाउनलोड करने के लिए बेस्ट तरीका है। इसमें हमने आपको Downloadhub वेबसाइट का उदाहरण देते हुए समझाया लेकिन अगर आप चाहें तो मूवी डाउनलोड करने की दूसरी वेबसाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां नीचे हमने मूवी डाउनलोड करने की बेस्ट वेबसाइट्स की एक लिस्ट तैयार की है। इनमें से आप किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करके मूवीस डाउनलोड कर सकते हैं।

मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट्स


  1. Skymovies
  2. Worldfree4u
  3. 9xflix
  4. Afilmywap
  5. Moviesmaza
  6. Moviespur
  7. Gofilms4u
  8. Modernmob
  9. Kaspermovies
  10. 123movies
  11. 123mkv
  12. Moviescounter
  13. Filmywap
  14. Bollyshare
  15. Movie4me
दोस्तों आपके लिए एक बात जानना बहुत जरूरी है कि किसी भी अवैध साइट से फिल्म डाउनलोड करना भारत सरकार के कानून के तहत एक अपराध माना जाता है। सरकार के द्वारा जिन वेबसाइट को ब्लॉक किया गया है अगर आप उन वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करते हैं तो आपको इसके लिए सजा भी हो सकती है। इसलिए हम आपको यही राय देंगे कि हमेशा किसी लीगल वेबसाइट से ही मूवी डाउनलोड करें।
ऑनलाइन मूवी देखने के लिए जब आप किसी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो हो सकता है कि वह पायरेटेड वेबसाइट हो और उसका इस्तेमाल करके आप अनजाने में अपराध कर बैठते हैं। इसलिए ऐसा ना करके हम आपको आज ऑनलाइन मूवी देखने के सही तरीके बता रहे हैं जो कि नीचे दिए गए हैं:--

  1. Hotstar
  2. YouTube
  3. Netflix
  4. Jio Tv
  5. AmazonPrime
  6. Voot
  7. Big Flix
  8. Zee5

निष्कर्ष:--

तो दोस्तों अब आप जान गए होंगे कि अपने Jio phone me movie download kaise kare। आज हमने आपको जियो फोन में मूवी डाउनलोड करने के कई तरीके बताएं जोकि 100% काम करते हैं। अगर आपको यह तरीके पसंद आए तो आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। और यदि आपको ऊपर बताए तरीकों से मूवी डाउनलोड करने में कोई परेशानी आ रही है या आपका कोई सवाल है तो आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते है। मिलते हैं दोस्तों इसी तरह की रोचक जानकारी लिए हुए हमारी अगली बेहतरीन पोस्ट के साथ।

Disclaimer:--

हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की पायरेसी का समर्थन नहीं करती है। इस पोस्ट में बताई गई बातें केवल रीडर्स को गैरकानूनी गतिविधियों के विषय में सही जानकारी देने के लिए ही बताई गई है। हमारा उद्देश्य किसी भी प्रकार की पायरेटेड वेबसाइट की प्रोत्साहना करना बिल्कुल भी नहीं है। हम इस प्रकार की गतिविधियों का पूर्ण रूप से विरोध करते हैं। आप भी ऐसी पायरेटेड वेबसाइट का इस्तेमाल ना करें एवं मूवी डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें।

Disqus Comments