Thursday, June 18, 2020

Top 10 Photo se video banane wala apps | फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स

Photo se video banane wala apps


हेल्लो दोस्तों!!
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज कल हर कोई सोशल मीडिया साइट्स पर एक्टिव रहता है। आज ऐसा व्यक्ति ढूंढ पाना बहुत मुश्किल है जिसकी फेसबुक, इंस्टाग्राम पर आईडी ना हो। सभी लोग इन सोशल मीडिया साइट्स का उपयोग करते हैं और रोजाना अपने नए नए अंदाज में फोटोस और वीडियोस डालना भी पसंद करते हैं। लेकिन जब बात आती है फोटोज से वीडियो बनाने की तब हम सोच में पड़ जाते हैं कि ऐसा कौन सा बेस्ट Photo se video banane wala apps  है जिसकी मदद से मैं अपने फोटोज से बहुत ही शानदार वीडियो बना सकूं। तो अब चिंता की कोई बात नहीं आज हम आपको यही बताने वाले हैं कि "फोटो से वीडियो बनाने वाले टॉप 10 एप्लीकेशन" कौनसे है।
क्या आपको भी अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवाना पसंद है। अगर हां तो आपने अपने इन फोटोस की वीडियो बनाने के बारे में तो जरूर सोचा होगा जिसे आप फेसबुक, पर इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकें। फोटोस से वीडियो बनाने के बाद आपके फोटोस और ज्यादा खिल जाते हैं और ज्यादा अट्रैक्टिव लगने लग जाते हैं। उसके बाद आप इस वीडियो को फेसबुक, इंस्टाग्राम और दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करें और आप चाहे तो इससे व्हाट्सएप स्टेटस भी लगा सकते हैं। लेकिन सबसे पहला सवाल यह आता है कि आखिर फोटो से वीडियो बनाने का सबसे बेस्ट एप्लीकेशन कौन सा है? उसे कैसे डाउनलोड करें? क्या आपके मन में भी अभी यही सवाल चल रहा है तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहिएगा। आपको आपके हर सवाल का जवाब इस पोस्ट में मिल जाएगा। आइए अब बिना कोई देर किए जल्दी से शुरू करते है।

ये भी पढ़ें :
Video call karne wala app
video banane wala application

Photo se video banane wala टॉप 10 apps

दोस्तों अगर आप फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्लीकेशन की तलाश में है और आप इन एप्स को प्ले स्टोर पर ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आपको प्ले स्टोर पर फोटो से वीडियो बनाने वाले कई सारे ऐप्स मिल जाएंगे लेकिन उनमें से कुछ ही एप्स ऐसे हैं जो बेस्ट है। बाकी दूसरे एप्स में वो क्वालिटी नहीं है जो आपको चाहिए। हमने काफी रिसर्च करी है और हर एक ऐप के फीचर्स अच्छे से स्टडी करके आपके लिए फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स में टॉप 10 एप्स की एक लिस्ट तैयार की है जो कि नीचे दी गई है। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से टॉप 10 एप्स है:--

  1. Scoompa
  2. Pixgram
  3. Filmorago
  4. Viva video
  5. Vlogit
  6. Photo slideshow with music
  7. Slideshow maker app
  8. Music video maker
  9. Free slideshow maker app
  10. Video maker
यह थी टॉप टेन फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स की लिस्ट। अब आप सोच रहे होंगे कि इन 10 एप्स में से आपके लिए कौन सा बेस्ट रहेगा उसके लिए भी हमारे पास सॉल्यूशन है। हमने नीचे यहां हर एक एप की जानकारी दी है जिसमें हमने उसके फीचर्स के बारे में भी बताया है। इन सभी 10 एप्स के बारे में पढ़कर आपको अंदाजा लग जाएगा कि आपके लिए कौन सा ऐप बेस्ट रहेगा। तो आइए अब जानते हैं इन 10 एप्स की विस्तृत जानकारी।

फोटोस से वीडियो बनाने वाले टॉप 10 एप्स की विस्तृत जानकारी

दोस्तों हर एक की जिंदगी में कुछ ऐसे पल आते हैं जिन पलों को हम चाहते हैं कि कैमरे में कैद कर ले और उसे हमेशा के लिए अपने पास रख ले। आपके पास भी अपने कई सारे पुराने फोटोस होंगे अपने कॉलेज लाइफ के, अपनी शादी के या अपने बचपन के। तो अगर आप भी इन सभी फोटोस को मिलाकर एक अच्छी सी प्यारी सी वीडियो बनाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं तो ऊपर बताए गए एप्स आपके लिए बेस्ट रहेंगे। अब इन ऐप्स में से आपको कौन सा ऐप चुनना है यह आपके ऊपर निर्भर हैं। आप नीचे दी गई Photo se video banane wala apps की डिटेल पढ़कर कोई भी अच्छा सा ऐप चुन सकते हैं।
आइए अब जानते है इन ऐप्स के बारे में।

1. Scoompa


यह ऐप वीडियो बनाने वाले एप्स में सबसे बेहतरीन माना जाता है। अगर आप अपने बचपन के बहुत ही शानदार फोटोस की एक शानदार वीडियो बनाना चाहते हैं तो यह ऐप आपको जरूर इंस्टॉल करना चाहिए। यह ऐप वीडियो एडिटिंग ऐप्स में काफी पॉपुलर है। इस ऐप की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसे अब तक गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियन लोगों ने इंस्टॉल किया है और इसकी रेटिंग भी 4.6 है, जो कि काफी अच्छी है। Download Scoompa App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें आपको वीडियो में लगाने के लिए 100 से भी ज्यादा तरह के स्टीकर मिलते हैं।
  2. आप चाहे तो अपनी वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक भी दे सकते हैं।
  3. इस ऐप में आपको टेक्स्ट डालने का ऑप्शन भी मिलता है।
  4. फ़ॉन्ट्स में भी आपको 55 से भी ज्यादा तरह के फ़ॉन्ट्स मिलते हैं।
  5. इसमें आपको कई तरह के फिल्टर्स भी मिलेंगे।
  6. आप चाहे तो वीडियो को सेव करने के बाद भी एडिट कर सकते हैं।

2. Pixgram


यह ऐप भी वीडियो एडिटिंग एप्स में काफी अच्छा माना जाता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि अगर आपके फोन में ज्यादा रैम नहीं है तो यह ऐप इंस्टॉल करने पर भी मुश्किल नहीं आएगी क्योंकि इस ऐप की साइज बहुत कम है। यह सिर्फ 8 एमबी का ऐप है। हालांकि इस ऐप की साइज बहुत छोटी है लेकिन इसमें फीचर्स बहुत ज्यादा है। इस ऐप की रेटिंग 4.1 है और इस अब तक 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। Download Pixgram App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इस ऐप का इंटरफ़ेस बहुत ही यूजर फ्रेंडली है मतलब कि आप इससे बहुत ही आसानी से यूज कर सकते हैं इसमें कोई भी ऑप्शन ऐसे नहीं है जो आपको समझ में न आए।
  2. इस ऐप की मदद से आप फोटो से वीडियो बना सकते हैं और उस वीडियो में अपनी मनपसंद का कोई भी गाना बैकग्राउंड में डाल सकते हैं।
  3. इसमें आपको अपनी वीडियो के लिए काफी सारे फिल्टर्स मिल जाएंगे।
  4. इसमें आपको स्पीड एडजस्टमेंट के भी ऑप्शंस मिलेंगे आप स्लो मोशन या फिर फास्ट वर्डवर्ल्ड जैसी चाहे वीडियो बना सकते हैं।

3. FilmoraGo


अगर आप एक यूट्यूबर है और अपनी वीडियो को एक प्रोफेशनल लुक देना चाहते हैं तो यह ऐप आपके लिए बेस्ट रहेगा। ज्यादातर यूट्यूब पर वीडियो डालने वाले लोग अपनी वीडियो की एडिटिंग करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। आप चाहें तो इसमें फोटोस की मदद से वीडियो भी बना सकते हैं। इस ऐप में दूसरे एप्स के मुकाबले कई सारे नए फीचर्स है को आपको शायद ही दूसरे ऐप में देखने को मिले। इसकी रेटिंग 4.0 है। Download FilmoraGo App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें वीडियो को एक प्रोफेशनल लुक देने के लिए कई सारी स्टाइलिश थीम्स है।
  2. इस ऐप में वीडियो को रिवर्स करने का भी ऑप्शन है।
  3. इसमें कई सारे इफेक्ट्स हैं जो कि काफी शानदार है।  
  4. आप इसमें स्लो मोशन वीडियो भी बना सकते हैं।
  5. वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक डालने का भी ऑप्शन है
  6. क्रॉपिंग एवं ट्रीमिंग का भी ऑप्शन इसमें मिल जाएगा।
  7. इसमें अलग-अलग तरह के फ़ॉन्ट्स भी है।

4. Viva video


दोस्तों फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स में यह एप भी काफी पॉपुलर। इस ऐप में आपको बहुत सारे फीचर्स और क्रिएटिव एनीमेशन ऑप्शंस मिलेंगे जिसकी मदद से आप बहुत ही शानदार वीडियो बना सकते है। यह ऐप अब तक 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है एवं इसकी रेटिंग 4.5 है।

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें आप अपनी वीडियो में म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं।
  2. इसमें आपको एनिमेशन से रिलेटेड भी कई सारे ऑप्शंस मिलेंगे।
  3. इसका इंटरफेस भी काफी सिंपली डिजाइन किया गया है जिसे इस्तेमाल करने में आपको मजा आएगा।
  4. इसमें आपको वीडियो को बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए कई सारे इफेक्ट्स मिलेंगे जो देखने में काफी अच्छे लगते हैं।

5. Vlogit


जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि यह Vloggers के लिए बनाया गया ऐप है जिसकी मदद से आप बहुत ही कम समय में वर्टिकल वीडियो बना सकते हैं। वैसे तो कई सारे ऐप्स हमने बताए हैं लेकिन अगर आप वर्टिकल वीडियो बनाना चाहते हैं तो यह एप ही आपके लिए बेस्ट रहेगा। इस ऐप की साइज भी बहुत कम है और यह आपके मोबाइल में बहुत ही कम स्पेस लेगा। इसको यूज़ करने में आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी। Download Vlogit App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. Vloggers के लिए यह एक बेस्ट ऐप है।
  2. इसमें वीडियो बनाना बहुत ही ज्यादा आसान है क्योंकि इसका इंटरफेस बहुत ही ज्यादा यूजर फ्रेंडली है।
  3. इसमें वीडियो बहुत ही फास्ट बन जाती है और आपको वीडियो बनाने के लिए ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।
  4. इसमें आप कई तरह के इफेक्ट्स और स्टाइलिश डाल सकते हैं।
  5. इस ऐप में भी आपको दूसरे ऐप में मिलने वाले सारे फीचर्स आसानी से मिल जाएंगे।

6. Photo slideshow with music


जैसा कि इस ऐप के नाम से ही पता चल रहा है कि यह एक स्लाइड शो बनाने वाला ऐप है जिसमें आप म्यूजिक भी डाल सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स ने 4.2 रेटिंग दी है और इससे कई सारे लोग यूज़ भी करते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि इसमें आपको रेडीमेड टेंपलेट मिल जाएंगे जो कि category-wise दिए हुए हैं, ताकि इसमें फोटो से वीडियो बनाने के लिए हमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इसमें केवल आपको थीम सेलेक्ट करके बस फोटो सेलेक्ट करना है, और बस आपकी वीडियो बनकर तैयार हो जाएगी। Download Photo Slideshow With Music App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इस ऐप को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।
  2. इसमें पहले से ही रेडीमेड टेंपलेट्स है जो कि हमारा काम और ज्यादा आसान कर देते हैं।
  3. आप वीडियो में अपनी मनपसंद का कोई भी बैकग्राउंड सॉन्ग चला सकते हैं।
  4. फोटोस का स्लाइड शो बनाने के लिए इसमें कई सारे अच्छे अच्छे इफेक्ट्स हैं।

7. Slideshow maker app


इस ऐप में आपको बहुत सारे अच्छे फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। इसमें आप स्लो मोशन के साथ वीडियो बना सकते हैं। साथ ही इससे आप वीडियो को एक प्रोफेशनल लुक भी दे सकते हैं। यानी कि अगर आपको वीडियो के साथ कहीं प्रेजेंटेशन भी देना है तो आप इस ऐप की मदद से वीडियो बना सकते हैं। Download Slideshow maker App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इस ऐप में आपको कई सारे स्टिकर्स मिल जाएंगे जिससे आप की वीडियो और ज्यादा अच्छी लगेगी।
  2. इसमें आप बैकग्राउंड में कोई भी म्यूजिक लगा सकते हैं ताकि जब भी आप वीडियो प्ले करें तब इसमें आपका मनपसंद का गाना बजे।
  3. स्लाइड शो के साथ आप बहुत सारे अच्छे अच्छे इफेक्ट्स डाल सकते हैं जिससे वीडियो और ज्यादा सुंदर लगेगी।
  4. इसमें कई सारे अलग-अलग स्टाइल्स हैं जिससे वीडियो और ज्यादा अट्रैक्टिव बन जाती है।
  5. स्पीड कंट्रोल के भी ऑप्शन आपको इसमें मिल जाएंगे जिसकी मदद से आप चाहें तो इसमें स्लो मोशन वीडियो या फिर fast-forward वीडियो भी बना सकते हैं।

8. Music video maker


यह ऐप भी एक बहुत ही अच्छा वीडियो एडिटिंग ऐप है। इसे यूज करना बहुत ही सिंपल है और कुछ ही समय में आप अपनी फोटो से एक बहुत ही सुंदर वीडियो बना सकते हैं और उसे सेव करके अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। यह ऐप भी आपके मोबाइल की ज्यादा रैम नहीं लेगा। इसकी साइज केवल 11 एमबी है जो कि बहुत कम है। इसे गूगल प्ले स्टोर पर यूजर्स ने 4.5 की रेटिंग दी है। Download Music video Maker App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें वीडियो में फोटोस को और ज्यादा सुंदर बनाने के लिए कई सारी फोटो फ्रेम्स के ऑप्शन मिलते हैं जो की वीडियो को और ज्यादा अट्रैक्टिव बनाते हैं।
  2. इसमें आप बैकग्राउंड म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं।
  3. इसमें फोटो को रोटेट भी किया जा सकता है।
  4. इसमें कई तरह के स्टिकर और इमोजी मिल जाते हैं।
  5. इसमें कई सारे अलग-अलग तरीके के इफेक्ट्स है जो कि काफी अच्छे लगते हैं।
  6. इसमें आप वीडियो में टेक्स्ट भी ऐड कर सकते हैं।
  7. इस ऐप में आपको कई तरह के फोंट्स भी मिल जाएंगे।

9. Slideshow maker


यह ऐप भी आपके लिए काफी मददगार रहेगा। यह ऐप भी बहुत ज्यादा पॉपुलर है और इसे अब तक लगभग एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप्प की मदद से वीडियो बनाना काफी आसान है और बहुत कम समय में आप अपने फोटो से एक बहुत ही अट्रैक्टिव वीडियो बना सकते हैं। इसे इसके यूजर्स ने गूगल प्ले स्टोर पर 4 की रेटिंग दी है जो यह बताती है कि काफी यूजर्स ने इस इस्तेमाल किया है और इसे बेस्ट माना है। Download Slideshow Maker App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें आप बहुत ही आसानी से अपने फोटोस का एक अच्छा सा स्लाइड शो बना सकते हैं।
  2. अगर आप चाहे तो वीडियो में एक अच्छा सा बैकग्राउंड म्यूजिक लगा सकते हैं।
  3. इसमें आपको कई सारे स्लाइड शो इफेक्ट देखने को मिल जाएंगे जिनमें से कुछ तो बहुत ही ज्यादा बेहतरीन है।
  4. इसमें आपको टेक्स्ट ऐड करने का भी ऑप्शन मिलेगा।
  5. इसका इंटरफ़ेस बहुत ही ज्यादा यूजर फ्रेंडली है और इसमें आपको वीडियो बनाने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

10. Video maker


दोस्तों इस ऐप को हमने सबसे लास्ट में रखा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह बाकी दूसरे ऐप से किसी भी मामले में कम है। यह ऐप भी वीडियो एडिटिंग एप्स में बहुत ज्यादा पॉपुलर है। इसमें आप फोटोस का एक बहुत ही अच्छा स्लाइड शो बनाकर उसमें अपने मनपसंद का गाना डालकर वीडियो बना सकते हैं। इसमें आपको वो सारे अच्छे अच्छे फीचर्स मिलेंगे जो कि बाकी ऐप्स में है। Download Video Maker App.

टॉप फीचर्स

इसके टॉप फीचर्स है:--

  1. इसमें आपको कई तरह के फिल्टर मिल जाएंगे।
  2. इसमें कई सारे स्टिकर्स भी उपलब्ध है जो कि वीडियो को और अच्छा बनाते हैं।
  3. अगर आप टेक्स्ट ऐड करना चाहें तो भी कर सकते हैं।
  4. इसमें आप म्यूजिक भी ऐड कर सकते हैं।
तो दोस्तों यह थे फोटो से वीडियो बनाने वाले एप्स की लिस्ट में टॉप 10 एप्स। इन ऐप्स को इस्तेमाल करना बहुत ज्यादा आसान है। इन एप्स को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले इन एप्स को डाउनलोड करना होगा। फिर किसी भी ऐप को ओपन करने पर कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। आपको जो फोटोस वीडियो में लगाने हैं उन फोटोस को सेलेक्ट करके अच्छा सा इफेक्ट जोड़ना है। फिर उसमें आप अपने मनपसंद का टेक्स्ट, फिल्टर, थीम, स्टाइल, म्यूजिक ऐड कर सकते हैं। इस तरह बड़ी आसानी से आप इन एप्स की मदद से फोटो से वीडियो बना सकते हैं और उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

निष्कर्ष:--

दोस्तों Photo se video banane wala apps  से जुड़ा अब अगर आपका कोई सवाल है तो उसका जवाब निश्चित ही आपको मिल गया होगा। अगर आज की हमारी यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो और इससे आपकी कुछ मदद हुई हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। अगर अब भी इस पोस्ट से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। हम आपके सवालों और सुझाव का तहे दिल से स्वागत करते हैं ताकि हम इस पोस्ट को आपके लिए और ज्यादा बेहतर कर सकें। मिलते हैं दोस्तों इसी तरह की कुछ और टिप्स और ट्रिक्स के साथ हमारी अगली बेहतरीन पोस्ट में, धन्यवाद।
Disqus Comments