Sunday, July 19, 2020

Song download kaise kare | सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें

Song download kaise kare?


हेल्लो दोस्तों!!
बहुत बहुत स्वागत है आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जिसमें हम आपको ऐसे विषय पर जानकारी देंगे जो कि इंटरनेट पर काफी सर्च किया जाता है। दोस्तों आज हम आपको जानकारी देंगे Song download kaise kare के बारे में। क्या आप भी अब तक यह नहीं जानते हैं कि आखिर मोबाइल में सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं। इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आप mp3 song download kaise kare इसके बारे में जान जाएंगे और बहुत ही कम समय में और बड़ी आसानी से आप सॉन्ग डाउनलोड कर पाएंगे।
दोस्तों गाने सुनना आखिर किसे पसंद नहीं होता है। म्यूजिक एक ऐसी चीज है जो सभी का मन खुश कर देती है। कुछ लोग होते हैं जो अपने फ्री टाइम में गाना सुनना पसंद करते हैं। वहीं कुछ लोग काम करते हुए गाने सुनने के शौकीन होते हैं। किसी को रोमांटिक गाने अच्छे लगते हैं तो किसी को देशभक्ति गाने। अक्सर दिल टूट जाने पर कोई सैड सॉन्ग सुनना पसंद करता है वहीं स्टूडेंट्स को मोटिवेशनल सॉन्ग पसंद आते हैं। हमारे मम्मी, पापा, दादा, दादी Old songs को सुनना पसंद करते हैं लेकिन हमारेे जैसे युवा New latest songs सुनना चाहते हैं।
ख़ैर यह तो बात हुई अपनी-अपनी पसंद नापसंद की। लेकिन हम हर समय इंटरनेट चला कर यूट्यूब या सावन पर गाने नहीं सुन सकते। हम चाहते हैं कि हम अपने मनपसंद गानों को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके सेव कर ले। लेकिन काफी लोग नहीं जानते हैं कि आखिर मोबाइल में सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें। कभी-कभी वे कोशिश करते हैं अपने मनपसंद सॉन्ग को डाउनलोड करने की, लेकिन उसकी जगह न जाने कुछ और डाउनलोड होने लगता है या कभी वायरस अटैक का मैसेज आने लग जाता है जिससे कि हम बहुत परेशान हो जाते हैं।
लेकिन अब घबराइए नहीं दोस्तों आज हम सॉन्ग डाउनलोड करने के ऐसे आसान तरीके बताने वाले हैं जिनसे आप बड़ी आसानी से सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं। तो दोस्तों आइए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें : -
Meditation kaise kare
Kalonji ka fayda

Song download kaise kare?

वैसे तो सॉन्ग डाउनलोड करने के काफी तरीके हैं लेकिन आज जो तरीके हम आपको बताने वाले हैं वे तरीके 100% काम करेंगे और आप 1 मिनट में आपका मनपसंद गाना डाउनलोड करके सुन पाएंगे। इन तरीकों में हम आपको गाना डाउनलोड करने के ऐप के बारे में बताएंगे और कुछ वेबसाइट्स के बारे में भी बताएंगे जिनसे आप आसानी से गाने डाउनलोड कर सकते हैं।

सॉन्ग डाउनलोड करने वाला ऐप

जी हां दोस्तों ऐसे कई सारे ऐप हैं जिनकी मदद से आप सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं और आज हम आपको ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जो कि सबसे बेस्ट है और ज्यादातर लोग इसी ऐप से सॉन्ग डाउनलोड करते हैं इस ऐप का नाम है Vidmate app। इस ऐप से गाने डाउनलोड करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
Step 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से Vidmate app को डाउनलोड करना है।
Step 2. डाउनलोड करने के बाद आप इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लीजिए।
Step 3. अब इस ऐप को ओपन करे।
Step 4. अब जो भी गाना आपको डाउनलोड करना हो उसे सर्च बॉक्स में लिखें।
Step 5. गाना सर्च हो जाने के बाद आपके सामने नीचे एक डाउनलोड का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और गाना डाउनलोड हो जाएगा।
Step 6. अगर आप चाहे तो गाने के वीडियो को भी किसी भी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं और अगर नहीं तो उसका MP3 या MP4 वर्जन भी डाउनलोड कर सकते हैं।दोस्तों Vidmate app के अलावा भी ऐसे कई सारे ऐप्स है जो कि सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए जाने जाते हैं। आप प्ले स्टोर से उन्हें फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं एवं अपने मोबाइल में अपने पसंद का कोई भी गाना डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे हमने सॉन्ग डाउनलोड करने वाले बेस्ट एप्स की एक लिस्ट दी है जो कि काफी ज्यादा पसंद किए जाते है:--
  • Gaana Music
  • SONGily
  • Wynk Music
  • JioSaavn
  • Google Play Music
  • Hungama Music
  • Audiomack
इन ऐप्स के अलावा भी और कई ऐप्स है लेकिन ये ऐप्स सबसे बेस्ट है क्योंकि यह 100% काम करते हैं और बिल्कुल फ्री हैं।

सॉन्ग डाउनलोड करने वाली वेबसाइट्स

दोस्तों सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए वैसे तो बहुत सारी वेबसाइट है लेकिन आज हम आपको ऐसी टॉप 10 वेबसाइट्स बताएंगे जो कि सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल की जाती है और बहुत ही ज्यादा भरोसेमंद भी है। इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट्स होती है सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए जो कि वायरस से भरी होती है लेकिन आज जो हम आपको वेबसाइट बताने वाले हैं वह 100% सेफ है और बड़ी आसानी से आप इनको इस्तेमाल करके अपना मनपसंद गाना डाउनलोड कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन वेबसाइट के बारे में:--

1. JioSaavn.com

दोस्तों JioSaavn mp3 सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए अब तक के सबसे बेस्ट वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर आपको हर तरह के गाने मिल जाएंगे चाहे वह hindi MP3 सॉन्ग हो, english MP3, tamil mp3, punjabi MP3, Marathi MP3, telugu MP3, gujrati MP3, bengali MP3, rajasthani MP3, hariyanvi MP3 आदि। ऐसा कोई सॉन्ग नहीं है जो आपको इस वेबसाइट पर ना मिले। और इस वेबसाइट्स पर सोंग्स को अलग अलग कैटेगरीज में बांटा हुआ है जिस वजह से सॉन्ग को ढूंढना भी बहुत आसान हो जाता है।
इस वेबसाइट की एक खास बात यह है कि गाना डाउनलोड करने से पहले आप गाने को सुन भी सकते हो ताकि अगर गाना आपको पसंद आए तो ही आप उसे डाउनलोड करें। यह सुविधा हर वेबसाइट पर नहीं मिलती है। लेकिन आपको jiosaavn.com से गाने डाउनलोड करने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा जो बहुत सस्ता है।

2.  Songsmp3.desi


यह साइट भी सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए टॉप वेबसाइट्स में गिनी जाती है। इस वेबसाइट से सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करे:--
Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल का ब्राउज़र ओपन करें।
Step 2. अब इसमें songsmp3.desi वेबसाइट पर जाएं।
Step 3. अब यहां आप किसी भी कैटेगरी के हिसाब से अपना मनपसंद गाना ढूंढ सकते हैं आप चाहे तो मूवी का नाम डालें, एल्बम का नाम डाले, या आर्टिस्ट का नाम डालकर सर्च करें।
Step 4. आप जो भी कैटेगरी डालेंगे उसके हिसाब से आपके सामने सोंग्स की लिस्ट खुल जाएगी जिनमें से आप अपना मनपसंद गाना सेलेक्ट करके उसे डाउनलोड कर सकते हैं।
उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने एक मूवी का नाम डाला। इस मूवी के सभी गाने आपके सामने खुल जाएंगे। अब आप अपने मनपसंद गाने पर क्लिक करें।
Step 5. अब सॉन्ग को डाउनलोड करने के लिए आपको "click here and download" पर क्लिक करना है।

3. Pagalworld.com

दोस्तों सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए यह सबसे पुरानी एवं बेहतरीन वेबसाइट है। इस पर आपको बॉलीवुड, पंजाबी सोंग्स मिल जाएंगे। साथ ही यह रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए भी टॉप वेबसाइट है।
इसमें सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग कैटेगरी बनी हुई है जैसे कि bollywood MP3 song, punjabi MP3 song, dj remix MP3 song, desh bhakti song, yo yo Honey Singh MP3 सॉन्ग आदि।
इसके अलावा इसमें आर्टिस्ट के अकॉर्डिंग भी कैटिगरीज बनी हुई है जैसे कि Arijit Singh MP3 song, Atif Aslam MP3 song, ऑल रिंगटोन, बॉलीवुड रिंगटोन आदि। इसकी खास बात यह है कि इससे सॉन्ग डाउनलोड करना बहुत आसान है बस आपको जो सॉन्ग डाउनलोड करना है उसकी कैटेगरी पर क्लिक करना है फिर उस सॉन्ग को क्लिक करना है। उसके बाद आपके सामने MP3 डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक करके आप इस गाने को सुन सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए 3 डॉट वाले बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने डाउनलोड का ऑप्शन आ जाएगा। उस पर क्लिक करके आप आसानी से उस सॉन्ग को डाउनलोड कर सकते हैं।

4. Gaana.com

जैसे कि इस वेबसाइट का नाम ही है gaana.com तो यह गाना डाउनलोड करने की वेबसाइट ही है। यह काफी पॉपुलर है क्योंकि इससे सॉन्ग डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। और इसमें आपको हर तरह के सॉन्ग मिल जाएंगे चाहे वह हिंदी सॉन्ग हो, इंग्लिश, पंजाबी, तमिल, भोजपुरी, बंगाली, तेलुगु, मराठी, गुजराती, हरियाणवी, उर्दू, राजस्थानी, आदि। मैं पर्सनली भी इसी वेबसाइट को यूज करता हूं क्योंकि इसमें कॉपीराइट की कोई समस्या नहीं होती है तो अगर आपको गाना डाउनलोड करना हो तो आप इसी वेबसाइट से करें।

5.  Djpunjab.com

दोस्तों अगर आप पंजाबी गाने सुनने के दीवाने हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए बेस्ट रहेगी। इसमें हर तरह का पंजाबी सॉन्ग आपको मिल जाएगा। इतना ही नहीं पंजाबी सोंग्स के अलावा इसमें हिंदी MP3 सॉन्ग, न्यू लेटेस्ट हिंदी सॉन्ग भी मिल जाएंगे। इस वेबसाइट से सॉन्ग डाउनलोड करना बेहद आसान है क्योंकि इसमें भी अलग-अलग कैटेगरी बनी हुई है ताकि आपको सोंग्स को ढूंढने में परेशानी ना हो। इसमें निम्न कैटेगरीज बनी होती है जैसे की:--

  1. Top 20 (weekly)
  2. Top artists
  3. Punjabi music
  4. Punjabi video
  5. Latest top punjabi song  (monthly)
  6. Singer collection (all artists)
  7. All indian music

इन सभी कैटेगरी इसको देखकर आप समझ गए होंगे कि इस वेबसाइट पर सोंग्स का कितना बड़ा कलेक्शन है। इसमें आप अपने मनपसंद का कोई भी गाना आसानी से ढूंढ सकते हैं।

6.  Hungama.com

दोस्तों यह वेबसाइट टॉप हिंदी सोंग्स डाउनलोड करने के लिए बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है। यह एक बहुत ही पुरानी वेबसाइट है जिसमें आपको सभी प्रकार की ओल्ड मूवीस या नई मूवीस के सॉन्ग MP3 फॉर्मेट में डाउनलोड करने के लिए मिल जाते हैं।
इतना ही नहीं दोस्तों इसकी खास बात यह है कि आप इसे मूवीस भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट का एक android app एप्पल मोबाइल के लिए भी उपलब्ध है जिससे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके अपने मनपसंद गाने आराम से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपके मोबाइल में ज्यादा स्पेस नहीं है और आप सॉन्ग डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट से ऑनलाइन गाने सुन सकते हैं। ऑनलाइन वीडियो भी देख सकते हैं और ऑनलाइन मूवीज का भी आनंद ले सकते हैं। ऑनलाइन गाने सुनने के लिए यह एक बेहतरीन वेबसाइट है।

7. Mr-jatt.in

इस वेबसाइट पर सॉन्ग डाउनलोड करना इतना आसान है जितना किसी दूसरी वेबसाइट पर नहीं, क्योंकि इसमें कई सारी कैटेगरी है जिनमें से आप अपना मनपसंद गाना आराम से ढूंढ सकते हैं। इस वेबसाइट पर ये कैटेगरी मिलती है:--

  1. Hindi songs
  2. Punjabi songs
  3. Single tracks
  4. Top 20 songs
  5. Bollywood videos
  6. Punjabi videis
  7. Mr-jatt All music
  8. Remix section
  9. Haryanvi songs
  10. Top 100 singer list by Mr-jatt

8. Raaga.com

इस वेबसाइट पर आपको हर तरह का गाना मिल जाएगा एवं इसमें कॉपीराइट जैसे भी कोई दिक्कत नहीं आती है। इसमें हर तरह के गाने मिल जाएंगे हिंदी, पंजाबी, भोजपुरी, ओल्ड एवरग्रीन सोंग्स आदि। इसमें सॉन्ग्स को डाउनलोड करना भी बहुत ही आसान है।

9. Saregama.com

दोस्तों अगर आप भी ओल्ड सॉन्ग लवर है तो यह साइट आपके लिए बेस्ट रहेगी क्योंकि इस वेबसाइट पर आपको ओल्ड हिंदी सोंग्स, MP3 हिंदी लव सोंग्स डाउनलोड करने के लिए आसानी से मिल जाते है। इस वेबसाइट पर ओल्ड सोंग्स का काफी अच्छा कलेक्शन है। यहां आपको हर ओल्ड सॉन्ग मिल जाएगा। इसकी खास बात यह है कि यहां सॉन्ग को ढूंढना बहुत ही सिंपल है क्योंकि यहां अल्फाबेट वाइज सोंग्स को कैटिगराइज किया गया है। आप A, B, C के हिसाब से अपना मनपसंद गाना ढूंढ सकते है।

10. Webmusic.Cc

दोस्तों यह वेबसाइट भी सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए एक बेहतरीन वेबसाइट मानी जाती है। इस पर सभी प्रकार के सोंग्स बड़ी आसानी से डाउनलोड हो जाते हैं। इसमें आपको A-Z तक कोई भी मूवी का गाना मिल जाएगा। इस पर आपको हिंदी सोंग्स, पंजाबी सोंग्स, इंग्लिश सोंग्स, मिल जाएंगे। इस पर आपको न्यू लेटेस्ट गाने एवं पुराने गाने भी मिल जाएंगे। इस वेबसाइट के माध्यम से आप बिना किसी मुश्किल के अपने मनपसंद गाने का mp3 सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको ज्यादा ऐड्स नहीं दिखाई देते और इसका लेआउट भी एकदम नीट एंड क्लीन है जो कि देखने में और इस्तेमाल करने में काफी अच्छा लगता है।
तो दोस्तों यह थी सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए टॉप 10 वेबसाइट्स। मुझे पूरी उम्मीद है कि इनमें से किसी भी वेबसाइट को इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से सॉन्ग को डाउनलोड कर पाएंगे।

YouTube से mp3 सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें?


दोस्तों आप तो जानते ही हैं की यूट्यूब आज एक नंबर वन वीडियो सर्च इंजन बन गया है। आपको बता दें कि 2007 में गूगल ने यूट्यूब को खरीद लिया था। इसके बाद गूगल ने यूट्यूब को और भी ज्यादा बेहतर बनाया और इसमें सफल भी हुआ। YouTube में जब भी हम कोई गाने का वीडियो देखते हैं तो उसे डाउनलोड करने का मन करता है। और यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड भी हो जाती है लेकिन आपने देखा होगा कि वह वीडियो आपके sd card में सेव नहीं होती। और उस गाने का mp3 वर्जन भी डाउनलोड नहीं होता, पूरी वीडियो ही डाउनलोड होती है। लेकिन इसका समाधान भी हमारे पास है हम यूट्यूब के लेटेस्ट गानों को MP3 फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते है। यूट्यूब के MP3 सॉन्ग को डाउनलोड करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:--
Step 1. आपको सबसे पहले अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर के क्रोम गांव ब्राउजर को ओपन करना है और फिर उस में यूट्यूब की वेबसाइट को सर्च करना है।
Step 2. इसके बाद आप जो भी गाना डाउनलोड करना चाहते हैं उसे सर्च करें और प्ले करें।
Step 3. जब आपका मनपसंद गाना प्ले हो रहा होगा तब स्क्रीन के सबसे ऊपर एक लिंक दिखाई दे रही होगी जिसे यूआरएल कहा जाता है।
Step 4. अब आपको यह यूआरएल को कॉपी कर लेना है।
Step 5. अब अपने क्रोम ब्राउज़र में ही दूसरी टैब खोले और इस टैब में आपको https://www.onlinevideo converter.com/mp3-converter नाम की वेबसाइट पर जाना है।
Step 6. जब यह वेबसाइट ओपन होगी तो उसमें एक खाली बॉक्स दिखाई देगा। उस खाली बॉक्स में आपको कॉपी किया हुए लिंक या यूआरएल को पेस्ट करना है।
Step 7. इसके बाद आपको "Start" बटन पर क्लिक करना है जिससे कि वीडियो MP3 में कन्वर्ट हो जाएगा।
Step 8. अब एक नया पेज खुलेगा जिसमें वीडियो की इमेज के साथ mp3 फाइल डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा। अब उस पर क्लिक करें और आपका MP3 गाना डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
तो दोस्तों देखा आपने यूट्यूब पर किसी भी वीडियो को हम इस तरीके को अपनाकर बड़ी आसानी से उसका MP3 वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि www.onlinevideoconverter.com की जगह हम दूसरी वेबसाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते है जैसे:--

  • Bigconverter.com
  • Mp3hub.com
  • Flvto.biz
  • notube.net

निष्कर्ष:--

आज इस पोस्ट में आपने जाना की "Song download kaise kare"। "सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें" आपके इस सवाल का जवाब आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद मिल गया होगा। इस पोस्ट में हमने आपको सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए एप्स के बारे में बताया। इसके अलावा हमने आपको सॉन्ग डाउनलोड करने के लिए टॉप 10 वेबसाइट्स की भी जानकारी दी। इसमें हमने आपको "यूट्यूब से MP3 सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें" के बारे में भी जानकारी दी।
हम हमेशा से इसी बात का ध्यान रखते हैं कि हमारे रीडर्स को पूरी जानकारी मिले एवं उन्हें उनके सवाल का जवाब मिल जाए। हम उम्मीद करते हैं कि आज की यह पोस्ट आपके लिए मददगार साबित हुई होगी और इससे आपके काफी डाउट्स भी क्लियर हुए होंगे।
अगर हमारी आज की यह पोस्ट "सॉन्ग डाउनलोड कैसे करें" आपको पसंद आई हो तो आप हमें नीचे दिए कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं। और ऊपर बताए हुए तरीकों से अगर आप सॉन्ग डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं या आपका कोई सवाल है तो वह भी आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। हमें आपके सुझावों और सवालों का इंतजार रहेगा ताकि हम इस पोस्ट को आपके लिए और बेहतर बना सके। मिलते हैं दोस्तों इसी तरह की रोचक जानकारी लिए हुए हमारी अगली बेहतरीन पोस्ट के साथ।
Disclaimer: इस पोस्ट का उद्देश्य जानकारी प्रदान करना है।
Disqus Comments